हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



इस बारे में जनरल फीजिशन डॉ. के.के. अग्रवाल बताते हैं कि जब रोजाना पैदल चलने की आदत बन जाती है, तो एंडोर्फिन नाम हार्मोन का रिसाव होता है, जिसे फील गुड हार्मोन कहा जाता है। इसके रिलीज होने से व्यक्ति के मूड में सुधार होता है और वह अच्छा महसूस करता है। साथ ही पेड़-पौधों के बीच चलने से ब्लड प्रेशर को भी नियंत्रण में रखा जा सकता है।

अच्छी खबर यह है कि वेट-बेयरिंग व्यायाम, चलने सहित, ऑस्टियोपीनिया, ऑस्टियोपोरोसिस और फ्रैक्चर की संभावना को कम करने और हड्डियों के घनत्व को बनाए रखने में मदद कर सकता है। ध्यान रखने वाली बात यह है कि हड्डियों को बचाने वाले लाभ केवल हड्डियों और मांसपेशियों में होते हैं जिन्हें वजन को सहन करने के लिए गुरुत्वाकर्षण के खिलाफ काम करने के लिए मजबूर किया जाता है। उदाहरण के लिए, चलना पैरों, कूल्हों और रीढ़ की हड्डियों के घनत्व को बनाए रखने में मदद कर सकता है, लेकिन कंधों या बाजुओं में हड्डी के घनत्व में सुधार नहीं करेगा। ऐसा करने के लिए आपको अपनी एक्सरसाइज रूटीन में पुशअप्स जैसे अन्य व्यायाम करने की आवश्यकता होगी.

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में और मेहनत करने की जरूरत है. नई योजनाओं पर काम करने से सफलता मिल सकती है. छात्रों के लिए यह कठिन समय है. मेहनत से सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

पहले कभी कोई एक्सरसाइज नहीं की है तो इस तरह करें पैदल चलने की शुरुआत

के कुछ चलने के लाभ वे हृदय स्वास्थ्य में सुधार, मधुमेह को रोकने, वजन कम करने में मदद करते हैं, अल्जाइमर रोग के जोखिम को कम करते हैं, get more info मनोदशा में सुधार करते हैं, यौन इच्छा को बढ़ावा देते हैं और अन्य जो मैं नीचे समझाऊंगा.

क्या आप एक नियमित वॉकर हैं? आप अपने कार्यक्रम में कहां और कैसे फिट होते हैं?

दिल्ली के यूपी भवन में कथित यौन उत्पीड़न, अधिकारी हुए निलंबित; कमरा सील

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है.  आपको कार्य क्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा और अध्ययन व अध्यात्य के प्रति भी आज आपके रुचि बढ़ेगी.

अच्छी सैर से आप हड्डियों की कई समस्याओं से बच सकते हैं, जैसे कि जन हानि। तो कहते हैं माइकल ए। शवार्ट्ज, न्यू यॉर्क में प्लांटर ऑर्थोपेडिक्स और स्पोर्ट्स मेडिसिन के मेडिसिन के प्रोफेसर.

सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकालने को लेकर सहारनपुर में तनाव, प्रशासन ने बंद किया इंटरनेट सेवा

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको घर परिवार के कामों पर पूरा ध्यान देना होगा और किसी पैतृक  संपत्ति संबंधित मामले में आप सावधानी बरतें.

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आप किसी नई योजना में धन लगाने से बचें.

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

Report this wiki page